Top Ad unit 728 × 90

Breaking News

random
[sidebar_left]

आरसीबी ने ज‍िस द‍िन IPL में बनाया सबसे कम रन का शर्मनाक रिकॉर्ड, 2013 में उसी तारीख को बनाए थे सबसे ज्‍यादा रन

23 अप्रैल। यह वो तारीख है, जिसने साल 2017 में आरसीबी को सबसे बड़ा गम दिया और
2013 में सबसे बड़ी खुशी। पहले बात करते हैं 2017 की, जिसे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर कभी याद नहीं रखना चाहेगा। क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे सूरमाओं के सजी यह टीम आईपीएल के इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाएगी, यह शायद ही किसी ने सोचा होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ महज 9.4 ओवरों में 49 पर अॉलआउट होने वाली आरसीबी के लिए ईडन गार्डन बुरे सपने जैसा साबित हुआ। हैरानी की बात यह है कि उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। कप्तान विराट कोहली पहली ही बॉल पर शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों के तरह ढहती चली गई। स्कोरकार्ड देखकर ऐसा लगा मानो ये कोई मोबाइल नंबर हो। पूरी पारी में एक भी छक्का नहीं और 82 रनों से करारी हार।
लेकिन 4 साल पहले 2013 में आरसीबी ने इसी दिन आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर बनाया था, जो अब तक बरकरार है। जी हां 23 अप्रैल, 2013 को आरबीसी ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 263 रन ठोंक दिए थे। यह मैच बेंगलुरु में खेला गया था। इस मैच में क्रिस गेल ने महज 102 गेंदों में नाबाद 175 रन जड़ने के अलावा दो विकेट भी चटकाए थे। इस पारी के दौरान गेल ने टी-20 के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया था।
साथ ही टी-20 में व्यक्तिगत उच्चतम स्कोर का रिकॉर्ड और एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। इसके अलावा डिविलियर्स ने 12 गेंदों में 31 रन और दिलशान ने गेल के साथ खेलते हुए 33 रन 36 गेंदों में बनाये थे। इसी मैच में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड और टी-20 का सबसे तेज शतक भी बना था। जवाब में पुणे की टीम 133 रन पर अॉल आउट हो गई थी। मैच में आरसीबी की तरफ से रवि रामपॉल, उनादकद और क्रिस गेल ने दो-दो, मुरली कार्तिक, विनय कुमार और आरपी सिंह ने 1-1 विकेट झटका था। इस शर्मनाक प्रदर्शन पर खुद कप्तान विराट कोहली भी यकीन नहीं कर पा रहे थे। आरसीबी के फैन्स ने ट्विटर पर जमकर टीम के प्रदर्शन की खिंचाई की।
sabhar jansatta
आरसीबी ने ज‍िस द‍िन IPL में बनाया सबसे कम रन का शर्मनाक रिकॉर्ड, 2013 में उसी तारीख को बनाए थे सबसे ज्‍यादा रन Reviewed by Editor :- Abdul Hafeez on 8:17 pm Rating: 5

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.